प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक के निर्णय

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक के निर्णय

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता मे हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक मे उन अनुबन्ध कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने की अनुमति प्रदान की, जिन्होंने 31 मार्च, 2020 को तीन वर्ष की नियमित सेवाएं पूर्ण कर ली हैं और जो 30 सितम्बर, 2020 तक तीन वर्ष की नियमित सेवाएं पूर्ण करेंगे।
मंत्रिमंडल ने पात्र दैनिक वेतन भोगी/कंटीजेंट पेड इम्पलाईज को नियमित करने का निर्णय लिया, जिन्होंने 31 मार्च, 2020 पांच वर्ष की सेवाएं पूर्ण कर ली हैं और जो 30 सितम्बर, 2020 को पांच वर्ष की सेवाएं पूर्ण कर लेंगे।
बैठक में सभी सरकारी कार्यक्रमों में पुष्पगुच्छ, शाॅल और टोपी भेंट करने की परंपरा को बंद करने और सभी गैर सरकारी संस्थानों को भी इस निर्णय का पालन करने का आग्रह करने का निर्णय लिया गया। मंत्रिमंडल ने देश में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा की और कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा समय पर लिए गए निर्णयों के कारण आज देश की स्थिति अन्य विकसित देशों से बेहतर है।
मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री द्वारा समय पर उठाए गए कदमों और आम जनता से जहां हैं, वहीं बने रहने के आग्रह के लिए धन्यवाद किया। मंत्रिमंडल ने प्रदेश के विभिन्न गैर सरकारी संगठनों, सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं का भी कोविड-19 महामारी के विरूद्ध लड़ाई में तहेदिल से सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया।
DDNewsLive

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *