पुरानी 4- 9-14 की जाए बहाल

पुरानी 4- 9-14 की जाए बहाल

प्रेस नोट
12 अगस्त 2018
स्कूल प्राध्यापक संघ ने 7 -7- 2014 व 9-9-14 को जारी की गई वित्त विभाग की अधिसूचनायें वापिस ले कर 15 अगस्त को 2.5 लाख कर्मचारियों को तोहफा दे सरकार
हिमाचल प्रदेश स्कूल प्राध्यापक संघ ज़िला बिलासपुर के प्रधान नरेश ठाकुर ,वरिष्ठ उपप्रधान भूपेंद्र ठाकुर,महासचिव जगदीश कौंडल ,वित्त सचिव देश राज,सतीश शर्मा,राजेन्द्र शर्मा ,जगदीश कुमार,राजेश शर्मा ,बलदेव शर्मा,चमन कपूर,डॉ० रमेश जसवाल,हेम राज,हरविंदर सिंह,अश्वनी,सुरेश,रवि दत्त,अमित शर्मा, देश राज ,पवन ठाकुर,महेंद्र कुमार,अनिल ,रजनीश,सुधीर गौतम,मदन चंदेल,डॉ केशवानंद,राजेन्द्र,जगदीप ठाकुर,देश राज,रवी दत्त,सुरेंद्र धीमान,चंदू राम,रेणु संख्यान,पूजा शर्मा,संजू संख्यान,सीमा पाठक इत्यादि ने संयुक्त ब्यान जारी करके प्रदेश सरकार से 7-7-2014 व 9-9-14 को वित्त विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को रद्द करने की मांग की है। वर्तमान सरकार ने चुनाव के समय वादा किया था कि सरकार बनते ही कर्मचारियों को पुरानी 4 9 14 स्कीम के तहत लाभ दिया जाएगा। वर्तमान सरकार ने चुनाव से पहले वादा किया था कि सत्ता में आते ही पुरानई 4 9 14 acp स्कीम को लागू करेगी।संघ सरकार को कर्मचारियों से किये गए वादे की याद दिलाते हुए संघ के वरिष्ठ सदस्यों व पदाधिकारियों ने बताया कि इस अधिसूचना से पहले प्रदेश के कर्मचारियों को सेवाकाल के दौरान एसीपी के रूप में हर कैडर में तीन बार लाभ मिलता था परंतु अब पदोन्नति से वंचित रहने वाले कर्मचारियों को यह लाभ पूरे सेवाकाल में सिर्फ तीन बार मिलने से कर्मचारियों में वित्त विभाग के प्रति गहरा आक्रोश है।शिक्षा विभाग में कार्यरत प्रधायपकों को पदोन्नति के।लिए 24 साल का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है और प्रोमोशन न होने के बदले जो वित्तीय लाभ मिलते थे वह भी सरकार ने छीन लिए है।स्कूली प्रधायपकों को दोहरा नुकसान झेलना पड़ रहा है। प्राध्यापक संघ बिलासपुर प्रदेश सरकार से मांग करता है कि लाखों कर्मचारियों के हित में वित्त विभाग की इस अधिसूचना को निरस्त करवाना चाहिए और पुरानी 4-9-14 को बहाल किया जाए।
क्या है टाइम स्केल
कोई कर्मचारी अगर चार साल तक एक ही पद पर तैनात रहता है और उसे पदोन्नति नहीं मिलती है तो ऐसी स्थिति में टाइम स्केल के तहत एक इंक्रीमेंट (वित्तीय लाभ) मिलेगा। इसी तरह नौ साल और चौदह साल के बाद भी यह वित्तीय लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *